Hi-Fi Rush Developer Tango Gameworks Acquired by Krafton, Will Continue Work on Future Projects

माइक्रोसॉफ्ट ने मई में अपने “प्राथमिकता वाले खेलों” पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ अन्य बेथेस्डा-स्वामित्व वाले स्टूडियो के साथ-साथ हाई-फाई रश डेवलपर टैंगो गेमवर्क्स को बंद कर दिया। उस समय टैंगो ने अपने बंद होने की पुष्टि की थी, लेकिन जापानी स्टूडियो को अब क्राफ्टन ने अधिग्रहित कर लिया है और यह खुला रहेगा। दक्षिण कोरियाई प्रकाशक ने सोमवार को घोषणा की कि उसने टैंगो गेमवर्क्स को अपनी टीम में शामिल कर लिया है, जो “जापानी वीडियो गेम बाजार में उसका पहला महत्वपूर्ण निवेश” है। इस सौदे में टैंगो के प्रशंसित लय-आधारित एक्शन गेम हाई-फाई रश के बौद्धिक संपदा अधिकार भी शामिल हैं।

टैंगो गेमवर्क्स को क्राफ्टन ने अधिग्रहित कर लिया

क्राफ्टन ने सौदे के बारे में कोई वित्तीय विवरण नहीं बताया, लेकिन कहा कि यह स्वामित्व के सुचारू हस्तांतरण को सुनिश्चित करने के लिए Xbox और बेथेस्डा पैरेंट ज़ेनीमैक्स के साथ काम करेगा। PUBG: बैटलग्राउंड्स के प्रकाशक ने यह भी पुष्टि की कि यह टैंगो गेमवर्क्स को हाई-फाई रश आईपी को और विकसित करने की अनुमति देगा, जो संभावित सीक्वल की ओर इशारा करता है।

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “इस रणनीतिक समझौते के हिस्से के रूप में, KRAFTON का इरादा Xbox और ZeniMax के साथ मिलकर काम करना है ताकि टैंगो गेमवर्क्स में एक सहज बदलाव सुनिश्चित किया जा सके और निरंतरता बनाए रखी जा सके, जिससे प्रतिभाशाली टीम Hi-Fi RUSH IP का विकास जारी रख सके और भविष्य की परियोजनाओं का पता लगा सके।” कंपनी ने आगे कहा, “KRAFTON टैंगो गेमवर्क्स टीम को नवाचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जारी रखने और प्रशंसकों के लिए नए और रोमांचक अनुभव प्रदान करने में सहायता करने का इरादा रखता है।”

प्रकाशक ने कहा कि टैंगो के मौजूदा गेम्स जैसे द एविल विदिन, द एविल विदिन 2, घोस्टवायर: टोक्यो और हाई-फाई रश पर इस अधिग्रहण का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

यह सौदा जापानी वीडियो गेम बाजार में क्राफ्टन के पहले बड़े निवेश का प्रतिनिधित्व करता है। कंपनी के पास कई अंतरराष्ट्रीय गेम स्टूडियो हैं और उसने हाल के वर्षों में नियॉन जायंट और अननोन वर्ल्ड्स एंटरटेनमेंट जैसे डेवलपर्स का अधिग्रहण किया है। क्राफ्टन ने अपने नवीनतम अधिग्रहण के बारे में कहा, “यह एकीकरण अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार करने और अभिनव और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए क्राफ्टन के समर्पण को पुष्ट करता है।”

टैंगो गेमवर्क्स की स्थापना कैपकॉम के दिग्गज शिंजी मिकामी ने 2010 में की थी और उसी साल ज़ेनीमैक्स मीडिया ने इसे खरीद लिया था। जब 2021 में Xbox पैरेंट ने ज़ेनीमैक्स का अधिग्रहण किया तो कंपनी Microsoft के गेम स्टूडियो के पोर्टफोलियो में शामिल हो गई।

इस साल की शुरुआत में मई में, माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की कि वह बेथेस्डा के स्वामित्व वाले कई गेम स्टूडियो को बंद कर रहा है, जिसमें टैंगो गेमवर्क्स और रेडफॉल निर्माता अर्केन ऑस्टिन शामिल हैं। टैंगो पर यह कुल्हाड़ी तब गिरी जब इसके नवीनतम गेम, हाई-फाई रश की महत्वपूर्ण सफलता के बावजूद भी यह गिरी।

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